Welcome To Kesarwani samaj Online Magazine केसरवानी ऑनलाइन पत्रिका में आपका हार्दिक स्वागत है पत्रिका के सभी पाठकों से अनुरोध है की करोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सभी सावधानियां बरतें एवं अनावश्यक घर से बाहर ना निकले! अपने हाथ धोते रहे और मास्क का प्रयोग अवश्य करें
श्री गणेशाय नमः


Monday, March 14, 2011

कविता: होली के रंग (Poem: holi ke rang)

होली के रंग 

मेरी ख्वाहिश है होली के कुछ रंग चुराने की 
होली के उन रंगों में से 
जो आसमान ही नहीं 
दिलों को भी रंग देतें है 
मगर कुछ पलों के लिए 
मैं उन रंगों से रंगूंगा 
उस सुहागिन की मांग को 
जो बंजर हो गए है 
सूखे की तरह 
मैं उन रंगों से रंगूंगा 
जीवन से निराश हुए 
लोगों के दिलों को 
जो केवल नाउम्मीदी को पाले बैठे है 
मैं उन रंगों से रंगूंगा 
उन युवाओं के सपनों को 
जो हताश भरी निगाहों से 
हर दफ्तर में दस्तक देते है 
और मैं उन रंगों से रंगूंगा 
उन बूढी आँखों को 
जो अपनों के ठुकराएँ है 
और मौत की राह जोहते है 
मेरी ख्वाहिश है होली के कुछ रंग चुराने की 

लेखक : रवि प्रकाश केशरी, वाराणसी होली

No comments:

Labels