toolbar powered by Conduit

Pages

Welcome To Kesarwani samaj Online Magazine केसरवानी ऑनलाइन पत्रिका में आपका हार्दिक स्वागत है पत्रिका के सभी पाठकों को होली की हार्दिक शुभ कामनाएं
श्री गणेशाय नमः


Saturday, November 1, 2008

बिपाशा अग्रवाल : वाराणसी से न्यूयार्क का सफर

विपाशा अग्रवाल भारत की पहली मॉडल हैं जिन्हें नामी इंटरनेशनल मॉडलिंग एजेंसी आईएमजी ने अंतरराष्ट्रीय कांट्रेक्ट के लिए चुना है। इसके साथ ही वो गिजेल बुदचैन, केट मॉस, हैदी क्लुम और गेमा वॉर्ड की कतार में आ गई हैं। विपाशा इसे तीन साल पहले शुरू हुई रोलर कोस्टर राइड का हिस्सा मान रही हैं।
वाराणसी गर्ल विपाशा चार साल पहले एमबीए करने के लिए दिल्ली पहुंचीं, लेकिन एक फिनिशिंग स्कूल में दाखिला लेने से उनकी जिंदगी की राह बदल गई। मॉडलिंग के अच्छे ऑफर आए और आज विपाशा कैरियर के शानदार मुकाम पर हैं।
वैसे विपाशा खुद को रैंप मॉडल नहीं मानतीं और स्विम वीयर पहनने से परहेज करती हैं। ताकि उनके माता-पिता को करीबियों के सामने परेशानी न हो। इंटरनेशनल मॉडलिंग एरीना में विपाशा की एंट्री लैक्मे फैशन वीक के होर्डिग्स से हुई, वह ऑफिशियल लेक्मे गर्ल हैं। हालिया एसाइनमेंट्स के बाद मोनिकांगना दत्ता को पेरिस और विपाशा को न्यूयॉर्क में रैंप पर चलना है, यहीं से ये इंटरनेशनल एड एसाइनमेंट्स करेंगी।
आपको बता दें कि विपाशा के पैरेंट्स वाराणसी में कपड़ों की दुकान संचालित करते हैं। वे मानते हैं कि मॉडलिंग विपाशा के लिए वक्ती काम है। एक समय वह भी था जब काम के एवज में विपाशा को मिलने वाले चैक वो चैरिटी में दे देते थे। लेकिन अब स्थितियां बदल गई हैं। ये लोग अब अपनी बेटी की उपलब्धि पर गौरवांन्वित हैं। लेक्मे फैशन वीक के दौरान पूरे वाराणसी में विपाशा के होर्डिग्स देखकर वे काफी खुश हुए। शुरुआत में विपाशा के कैरियर की मुखालफत करने वाले लोग अब गर्व से फूले नहीं समा रहे हैं।

रवि प्रकाश केशरी
वाराणसी

0 comments: